ऐसे 11 तरीके जिनसे आप UC न्यूज़ में अपने आर्टिकल को ट्रेंड करा सकते हैं

दोस्तों Article लिखना भी एक art है, जिसे यह आ गयी वो uc web क्या google क्या हर जगह अपना article ट्रेंड करा ही लेगा। हां इसके लिए आपको धैर्य भी रखना होगा और active भी रहना होगा।

UC ब्राउज़र के uc web से uc न्यूज़ लिखना blog लिखने की तुलना में काफी easy है। क्योंकि हमें वहाँ बहुत SEO वगैरह के चक्कर मे नही पड़ना पड़ता। वो सब UC सम्भाल लेता है। हमे वहाँ अपने आर्टिकल को rank कराने की ज़रूरत नही पड़ती है।

> SEO क्या है? जानिए कैसे करते हैं SEO

आपको एक कहानी सुनाता हूँ, एक 13 साल का लड़का था जिसे लिखने का तो शौक था पर उसे SEO वगैरह की अधिक जानकारी नही थी। और उसे पैसे कमाने का जोश चढ़ा था। उसने uc web मीडिया में fake तरीके से एकाउंट बनाया औऱ लिखना शुरू किया। उसके आर्टिकल लोग पढ़ते थे। कुछ दिनों बाद उसका uc एकाउंट मॉनिटाइज हो गया और उसे न्यूज लिखने के पैसे मिलने लगे। और उसने उससे ख़ुद की बाइक ली और आज भी उसकी इनकम 50 हजार से लेकर 1 लाख तक की हो जाती है।

तो दोस्तों मेरे कहने का मतलब था यदि वो 13 साल का लड़का कर सकता है तो आप क्यों नही? मैं क्यों नही? हम क्यों नही?

Negative सोचने से अच्छा है कि हम अच्छे आर्टिकल लिखने के बारे में सोचें। मैने ख़ुद आर्टिकल लिखा और बहुत से लोगों के आर्टिकल uc web पर देखे और मैंने निष्कर्ष निकाला कि इन 11 तरीकों को अगर अपना लिया जाए तो trending articles लिखे जा सकते हैं। अच्छे व्यूज पाये जा सकते हैं।

UC web पर news ट्रेंड कराने का पहला तरीका

सबसे पहले जब आप अपना dashboard खोलने के बाद post पर जाएंगे तो आपको उसमे कुछ keywords दिखेंगे। आपको उन्हीं में से एक दो या तीन keywords चुनकर उस पर focus करते हुए आर्टिकल लिखना है। ध्यान रहे uc web के बताये keywords पर ही लिखें।

UC WEB पर न्यूज़ ट्रेंड कराने का दूसरा तरीका

जब आप keywords चुन लें तो आपको title पर ध्यान देना है। आपका title ब्रह्मास्त्र है। लोग title से ही अट्रैक्ट होते हैं। आपको अगर news या आर्टिकल ट्रेंड कराना है तो सारा दिमाग सबसे पहले title पर ही लगा देना है। वो अच्छा हो गया तो आपका आधा काम हो गया।

UC WEB पर न्यूज़ ट्रेंड कराने का तीसरा तरीका

आपको पहली लाइन में फॉलो करने की रिक्वेस्ट करनी होगी। केवल आर्टिकल पढ़वाने भर से काम नही चलेगा, आपको हर बार पढ़वाना है तो फॉलोवर्स पर भी फोकस करना होगा।

UC web पर news ट्रेंड कराने का चौथा तरीका

अब आपको शुरुआत में भी एक फोटो डालना होगा। कहते हैं कि एक तस्वीर हजारों शब्दों के बराबर होती है। तो फ़ोटो भी शुरू में डालें।

UC web पर news ट्रेंड कराने का पाँचवा तरीका

हेडिंग का प्रयोग ज़रूर करें,इसके बिना काम नही चलेगा। आपको लम्बा सा प्रवचन नही लिखना है। ऐसा लिखना है कि लोग ठहराव के साथ पढें। हेडिंग का यूज़ बहुत ज़्यादा ज़रूरी है।

UC web पर news ट्रेंड कराने का छठवां तरीका

3-4 लाइन से ज़्यादा का एक पैराग्राफ कतई न लिखें। लोग ज़्यादा लाइन्स एक साथ देखकर ऊब जाते हैं।

UC web पर news ट्रेंड कराने का सातवां तरीका

पोस्ट चाहे छोटी हो अर्थात आर्टिकल में अधिक शब्द होना ज़रूरी नही है पर वो रोचक होना ज़रूरी है। इसलिए एक दिन में बस एक आर्टिकल लिखें बस अच्छा हो। अच्छा तभी होगा जब आप मन से लिखेंगे।

UC web पर news ट्रेंड कराने का आठवां तरीका

शुरुआत एक चित्र से हुई थी अंत भी एक चित्र से करिये। बेहतर रहेगा एक आर्टिकल में यदि 3 से 4 चित्र हों तो।

UC web पर news ट्रेंड कराने का नौ वां तरीका

आपको फाइनल वर्ड्स भी लिखना है लास्ट में जिसमे लोगों से राय उनकी राय मांगनी है और पूछना है कि उन्हें आर्टिकल कैसा लगा। ये आप बोल्ड में लिखें तो बेहतर रहेगा।

UC web पर news ट्रेंड कराने का दसवां तरीका

अब आपको तीन फीचर इमेज वाले में जाना है और अपने आर्टिकल की तीन कवर इमेज लगाना है।

(इमेज अशलील न हो अर्थात नारी स्तन या किसी गुप्तांग की तस्वीर कतई न हो वरना आपका एकाउंट suspend हो जाएगा।)

UC web पर news ट्रेंड कराने का ग्यारहवां तरीका

अब आपको सावधानी पूर्वक अपने आर्टिकल की कैटेगरी चुननी है। यदि ये गलत हुई तो uc web आपका आर्टिकल तो suspend करेगा ही और साथ-साथ आपका क्रेडिट स्कोर भी काट लेगा।

कैटेगरी चुनने के बाद आर्टिकल से सम्बंधित कुछ tags लगा दें। और आर्टिकल पब्लिश कर दें।

जब आपका आर्टिकल पब्लिश हो जाएगा तब आप ख़ुद देखेंगे कि व्यूज कैसे आ रहे।

Your Turn- दोस्तों आपको यह आर्टिकल कैसा लगा आप अपने विचार हमे बताइये और कमेंट करके इस पर और चर्चा करिये। अगर आपको आर्टिकल ट्रेंड कराने का अलग तरीका पता हो तो आप हमसे शेयर कर सकते हैं। 😊

Leave a Comment