तीन पत्ती कैसे खेला जाता है? इसके नियम क्या हैं?

इस बात में कोई दो राय नहीं है की तीन पत्ती भारत में सबसे अधिक खेले जाने वाले जुआ के खेलो में से एक है जो ना केवल भारतीयों के लिए मनोरंजन का सबसे बेहतरीन तरीका है बल्कि काफी सारे लोगो के लिए पैसे कमाने का एक बेहतरीन तरीका भी है। तीन पत्ती के बारे में कई लोगो की सोच है की यह विदेशो से भारत में आया है और यह विदेश में भी काफी खेला जाता है लेकिन असलियत तो यह है की तीन पत्ती एक भारतीय जुए का खेल है जो वर्तमान समय में करोड़ो भारतीयों के द्वारा खेला जाता है। अगर आप नहीं जानते की तीन पत्ती क्या है और तीन पट्टी कैसे खेला जाता है तो यह लेख पूरा पढ़े।

तीन पत्ती क्या है?

वैसे तो भारत में तीन पत्ती करोड़ो लोगो के द्वारा खेला जाता है लेकिन फिर भी आज भी कई लोग नहीं जानते की तीन पत्ती क्या है और और आखिर यह खेला कैसे जाता है। अगर आप भी तीन पत्ती खेल के बारे में अधिक जानकारी नहीं रखते तो बता दे की पत्ती भारत में सबसे अधिक खेले जाने वाले जुए के खेलों में से एक है जिसकी शुरुआत भारतीय सबकॉन्टिनेंट में ही हुई है। तीन पत्ती का नाम पिछले कुछ सालों में काफी सुर्खियों में आया है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि तीन पत्ती एक नया खेल है क्योंकि यह लंबे समय से हमारे देश में खेला जा रहा है। ना केवल ऑफलाइन बल्कि ऑनलाइन भी अब यह गेम खेला जाने लगा है।

ये भी पढ़ें -  Rani laxmi baai best biography in hindi|रानी लक्ष्मीबाई का जीवन परिचय

अगर आप नहीं समझते कि तीन पत्ती क्या है तो जानकारी के लिए बता दें कि तीन पत्ती एक तरह का जुए का खेल है जो ताश पर आधारित होता है। किसी भी अन्य जुए के खेल की तरह तीन पत्ती की खेल में भी काफी सारे दांव चले जाते है और अंत तक जो व्यक्ति खेल में सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस देते हुए जीतता है वह हारने वाले के पैसे भी लेकर जाता है। इस तरह से लगाए गए पैसे जितने वाले व्यक्ति को अच्छे खासे अमाउंट में बढ़कर मिलते है और यही कारण है की हमारे देश में तीन पत्ती के खेल को वापस ज्यादा पसंद किया जाता है। यह खेल वर्तमान समय में देश में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले जुए के खेलों में से एक है।

तीन पत्ती कैसे खेला जाता है?

तीन पत्ती वैसे तो वर्तमान समय में भारत में सबसे अधिक खेले जाने वाले जुए के खेलों में से एक है जो ताश के एक रोचक खेल पर आधारित है लेकिन फिर भी आप अगर तीन पत्ती की खेल के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं रखते और जानना चाहते हैं कि तीन पत्ती का खेल कैसे खेला जाता है तो जानकारी के लिए बता दें कि तीन पत्ती के खेल में सामान्य तौर पर 3 या 6 खिलाड़ी होते हैं। कार्ड बांटने के बाद सभी खिलाड़ियों को चाल चलनी होती है और चाल चलते हुए एक जैसी रकम लगानी होती है। अंत में जिस व्यक्ति के पास सबसे बड़े पत्तों का सीक्वेंस होता है वह तीन पत्ती के इस जुए के खेल में जीत जाता है।

ये भी पढ़ें -  तत्सम और तद्भव शब्द|Tatsam aur tadbhav shabd

किसी भी अन्य जो एक ही खेल किधर है तीन पत्ती में भी हारने वाले का पैसा जीतने वाले को मिलता है और यही कारण है कि इस खेल में भी पैसा कई गुना ज्यादा तक बढ़कर मिलता है। पहले यह खेल भारत में केवल ऑफलाइन ही खेला जाता था लेकिन पिछले कुछ सालों में इस खेल को स्मार्ट फोन में ऑनलाइन भी काफी ज्यादा खेला जाने लगा है। तीन पत्ती भारत में सबसे अधिक खेले जाने वाले हैं जुए के खेलों में से एक है जो लोगों के द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। कसीनो से लेकर लोगों के घरों तक हर जगह तीन पत्ती का राज चलता है और ना केवल राज चलता है बल्कि यह पैसे कमाने का एक बढ़िया माध्यम भी है।

ये भी पढ़ें -  Vowels in Hindi Language, And definition and example of Anuswar, Anunasik, Visarg, Ayogwah

परीमैच पर खेले ऑनलाइन तीन पत्ती

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि तीन पत्ती भारत में सबसे अधिक खेले जाने वाले लोगों के पसंदीदा जुए के खेलों में से एक है। काफी सारे लोग ऐसे हैं जो ऑनलाइन तीन पत्ती खेलना चाहते हैं लेकिन उन्हें नहीं पता कि इसके लिए कौन सा प्लेटफार्म सबसे बेहतर रहेगा। दरअसल वर्तमान में हमारे देश में काफी सारे ऑनलाइन गैंबलिंग प्लेटफार्म काम करने हैं लेकिन हर किसी पर भरोसा नहीं किया जा सकता। आज के समय में देश में काम करने वाले सबसे बेहतरीन गैंबलिंग प्लेटफॉर्म्स में परीमैच को ही सबसे आगे रखा जाता है तो ऐसे में अगर आप ऑनलाइन तीन पत्ती खेलना चाहते हो तो परीमैच जरूर डाउनलोड करे।

Leave a Comment