बिना किसी प्रोग्रामिंग भाषा के ज्ञान के भी इन 4 वेबसाइट की मदद से अपना ख़ुद का ऐप कुछ मिनटों में फ्री में कैसे बनाये?

दोस्तों जब आप गूगल का play store खोलते हैं तो आप देखते हैं कि उसमे विभिन्न प्रकार के apps हैं। मनोरंजन का app, पढ़ाई का app, music का app, video का app आदि तमाम तरह के ऐप दिखते हैं।

आप में से बहुत से लोगों के मन मे आता होगा कि क्यों न मैं भी ख़ुद का app बनाऊं? फिर लगता होगा shitt मुझे तो पता ही नही कि app कैसे बनाते हैं। शायद ये मेरे बस का नही है, शायद इसके लिए बहुत सी coding सीखनी पड़ती है, मैं नही कर सकता/सकती। मुझसे न हो पायेगा। दोस्तों अगर आप ऐसा सोचते हैं तो आप बिलकुल सही जगह आये हैं।

पढ़िये> जानिए इन टॉप 5 वेबसाइट के बारे में जहाँ से आप कोडिंग / प्रोग्रामिंग सीख सकते हैं

आज मैं आपको उन 4 वेबसाइट के बारे में बताऊंगा जहाँ आपको कोई प्रोग्रामिंग कोई coding के ज्ञान की ज़रूरत नही, only drag एंड drop करना है,मतलब आपको जैसा layout चाहिए app का वहाँ सब मौजूद है,उसके लिए आपको कोडिंग नही करना बस उसे सेलेक्ट करके जहाँ जिस जगह सेट करना है कर दीजिए।

ये भी पढ़ें -  5 Best Flashcards App

तो चलिए बात कर लेते हैं उन 4 website की जहां से आप बिना किसी प्रोग्रामिंग भाषा के ज्ञान के अपना ख़ुद का ऐप बना सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

पढ़िए> Apps बनाकर उससे पैसे कैसे कमाते हैं【Link जल्द ही एक्टिव होगी】

इन 4 वेबसाइट के नाम याद कर लीजिये अगर आपको बिना प्रोग्रामिंग सीखे खुद का ऐप बनाना है तो-

तो फालतू की बकवास न करते हुए चलते हैं सीधे अपनी उन वेबसाइटों पर जहाँ से आप अपना ख़ुद का app बना सकते हैं।

1- Appsgeyser

दोस्तों आपको इस वेबसाइट में ड्रैग एंड ड्राप भी नही करना, इसमे बस आपको जो app बनाना हो उसकी category सेलेक्ट करिये और फिर अपना app का logo और कुछ info fill कर दीजिए जैसा जैसा इसमे कहता जाएगा करते जाइये app बनकर तैयार हो जाएगा।

ये भी पढ़ें -  Mobile number ka location ka pata lagane ke liye top 5 apps

2- Makeroid/Kodular

इस वेबसाइट का नाम पहले makeroid था अब यह kodular नाम से है,इस वेबसाइट की सहायता से आप बिना किसी प्रोग्रामिंग भाषा के ज्ञान के अपना ख़ुद का app कुछ मिनटों में बना सकते हैं।

3- Thunkable

दोस्तों यूँ तो चारों ही वेबसाइट अच्छी हैं पर मेरी फेवरेट thunkable रही है,जबकि सबसे आसान appsgeyser ही है फिर भी मुझे ये ज़्यादा पसन्द है मैने इस पर बहुत से app बनाया है।

4- Appybuilder

यह भी एक काफी अच्छी और trusted वेबसाइट है जहाँ से आप अपना ख़ुद का app बिना किसी प्रोग्रामिंग भाषा के ज्ञान के बना सकते हैं और earning कर सकते हैं।

पढ़िए> Apps बनाकर उससे पैसे कैसे कमाते हैं【Link जल्द ही एक्टिव होगी】

निवेदन- दोस्तों आपको ये आर्टिकल कैसा लगा कमेंट करके बताइये, और क्या आप step by step app बनाना सीखना चाहते हैं? अगर हाँ तो अवगत कराइये, यदि अधिक लोग हुए तो उसका ट्यूटोरियल भी आएगा।

ये भी पढ़ें -  Flipkart and Amazon Fake Offer Calls se Bachein

और आपके पास भी यदि कोई बेहतरीन website हो जिसकी सहायता से बिना किसी प्रोग्रामिंग भाषा के ज्ञान के ख़ुद का app बनाया जा सकता हो तो HMJ से साझा करें। और हमारे इस आर्टिकल को share करें।

Share करने से प्यार बढ़ता है

2 thoughts on “बिना किसी प्रोग्रामिंग भाषा के ज्ञान के भी इन 4 वेबसाइट की मदद से अपना ख़ुद का ऐप कुछ मिनटों में फ्री में कैसे बनाये?”

Leave a Comment